भारत में आइसलैंड की राजदूत गुडनी ब्रैगसन ने #MIFF2022 का दौरा किया “#MIFF2022 का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हूं”: आइसलैंड के राजदूत

भारत में आइसलैंड के राजदूत गुडनी ब्रैगसन ने कहा कि वैश्विक स्तर पर किसी देश को प्रस्तुत करने का सबसे अच्छा माध्यम उनकी कला और फिल्म हैं। वे एमआईएफएफ- 2022 में विशेष पैकेज ‘आइसलैंडिक एनिमेशन’ की स्क्रीनिंग के सिलसिले में 17वें मुंबई अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरे पर हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आइसलैंड में एनीमेशन फिल्म निर्माण का इतिहास संक्षिप्त है, इसके बावजूद ये देश में फिल्म निर्माण का एक समृद्ध हिस्सा बन गए हैं। गुडनी ब्रैगसन ने कहा कि आजकल देशों के बीच सांस्कृतिक सहयोग पर बहुत जोर दिया जाता है। यह विदेश नीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। राजदूत ने #MIFF2022 का हिस्सा बनने को लेकर भी अपना उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने इस उत्सव में हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय को धन्यवाद दिया।

इस पैकेज में आइसलैंड की चार बहुत ही अनोखी एनिमेशन फिल्में- यस पीपल‘, ‘किचन बाय मेशर‘, ‘अन्ना एंड द मूड्स और प्राइड ऑफ स्ट्रैथमूर में शामिल थीं। मुंबई स्थित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एनीमेशन फिल्म निर्माता, क्यूरेटर और कवयित्रि ध्वनि देसाई ने एमआईएफएफ- 2022 में इस पैकेज को क्यूरेट किया।

Leave a Reply