10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए बिजली कंपनी के डीई को लोकायुक्त टीम ने पकड़ा

DG NEWS RAJGARH

राजगढ़ से कल्पना कीर की रिपोर्ट

राजगढ़ ब्यावरा । लोकायुक्त की टीम ने 10 हजार रुपये रिश्वत लेते ब्यावरा स्थित बिजली कंपनी के डीई रीतेश श्रीवास्तव को रंगे हाथों धर दबोचा। टीम ने बिजली कंपनी ब्यावरा कार्यालय पहुंचकर पूरे मामले को लेकर कार्रवाई की है। इसके अलावा डीई के भोपाल स्थित निवास पर भी छापामारा गया है।

जानकारी के मुताबिक बिजली ठेकेदार सुरेंद्र गुर्जर ओवायटी योजना के तहत किसानों के खेतों में ट्रांसफार्मर रखवाने का कार्य किया जाता है। ऐसे में श्री गुर्जर को 6 फाइलें कंपलीीट करने के बाद ट्रांसफार्मर रखवाए जाने थे। प्रति फाइल को स्वीकृत करने के लिए उप महाप्रबंधक, विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड ब्यावरा में पदस्थ रीतेश श्रीवास्तव द्वारा 5 हजार रुपये प्रति फाइल के हिसाब से 30 हजार रुपये की मांग की गई थी। 17 दिसंबर 2020 को सरेंद्र गुर्जर ने लोकायुक्त एसपी मनु व्यास के यहां मामले को लेकर शिकायत की थी। शिकायत का हमने सत्यापन पर पाया कि इनके द्वारा रिश्वत की मांग की थी। ऐसे में 15 हजार रुपये एडवांस दे दिए गए थे व 10 हजार रुपये आज प्रदान किए गए। ऐसे में लोकायुक्त टीम पहले से ही पूरी तैयारी में थी ओर जैसे ही पाउंडर लगे 10 हजार रुपये प्रदान किए तब ही श्रीवास्तव को रंगे हाथों धर दबोचा। देते हुए इनके पास से जो पाउडर लगी मनी थी वह जब्त की है। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

भोपाल में भी निवास पर दी दबिश, जानकारी ली

राजगढ़ जिले के ब्यावरा स्थित कार्यालय पर रीतेश श्रीवास्तव को रंगे हाथों दबोचने के बाद उधर उनके भोपाल स्थित आवास पर भी लोकायुक्त टीम द्वारा दबिश देकर जरूरी दस्तावेज सहित आवश्यक जानकारी जुटाई गई है। टीम के मुताबिक एक साथ एक ही समय पर उनके द्वारा ब्यावरा व भोपाल में दबिश दी गई है।लोकायुक्त टीम द्वारा ब्यावरा बिजली कंपनी के कार्यालय में उपिस्थत रहकर देर शाम तक पूरी घटना को लेकर कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply