हर्ष दीक्षित राजगढ़ कलेक्टर व नीरज सिंह होशंगाबाद कलेक्टर होंग

DG NEWS RAJGARH

राजगढ़ से कल्पना कीर की रिपोर्ट

राजगढ़ । राज्य शासन द्वारा शुक्रवार देर शाम को किये गए प्रशासनिक फेरबदल में 2012 बेच के आईएएस राजगढ़ कलेक्टर नीरज कुमार सिंह को होशंगाबाद कलेक्टर के रूप में पदस्थ कर दिया है, जबकि जबलपुर के अपर कलेक्टर 2013 बेच के आईएएस हर्ष दीक्षित को राजगढ़ कलेक्टर के रूप में पदस्थ किया है । पिछले दिनों शुरू हुए ट्रांसफरों के दौर में राजगढ़ कलेक्टर को यहां से होशंगाबाद भेजा गया है। वह मार्च 2020 में कोविड के समय राजगढ़ पदस्थ किये गए थे। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा सरकार द्वारा यहां उनकी पोस्टिंग की गई थी। डेढ़ वर्ष के अल्प समय के कार्यकाल के दौरान उन्होंने कोविड, गेहूं खरीदी व भूमाफियाओं के खिलाफ कई बड़ी कार्रवाई की गई। निर्विवाद रूप से यहां डेढ़ वर्ष तक कार्य किया है। कोविड कि दूसरी लहर के समय सकारात्म कार्य उनके द्वारा किये गए है। अब उनके स्थान पर जबलपुर में अपर कलेक्टर रहे हर्ष दीक्षित को यहां पदस्थ किया गया है

आच्छे कार्यो का मिला पुरुस्कार

नीरज कुमार सिंह का राजगढ़ से सीधे प्रदेश के बड़े जिले होशंगाबाद में ट्रांसफर कहीं न कहीं अच्छे कार्यों के पुरुस्कार के रूप में देखा जा रहा है। सीएम की गुड लिस्ट में रहने के साथ ही अपने कार्यकाल के दौरान निर्विवाद रहने व सकारात्मक कार्यों के चलते यह पुरस्कार माना जा रहा है।

प्रीति यादव होंगी जिला पंचायत सीईओ

कलेक्टर के साथ ही जिला पंचायत सीईओ भी बदल गए है। राजगढ़ जिला पंचायत सीईओ केदार सिंह को उप सचिव बना दिया गया है, जबकि उप सचिव रही प्रीति यादव को राजगढ़ जिला पंचायत सीईओ के रूप में पदस्थ किया गया है।

Leave a Reply