कोरोना टीकाकरण के लिए किया लोगो को जागरूक

भगोर l कोरोना टीका करण की शत प्रतिशत पूर्ति के लिए कोरोना वेक्सीनेशन अभियान चलाए जा रहे है। उसी कड़ी में आज झाबुआ जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक जय दीक्षित, ब्लॉक समन्वयक तोलिया डामोर द्वारा आज ग्राम बरोड़ में टीकाकरण अभियान में सहभागिता कर ए एन एम शकुंतला राठौर से चर्चा की गई और ग्राम के कोरोना टीकाकरण की स्थिति जानी गई जिसमें यह पाया गया कि प्रथम एवं द्वितीय टीकाकरण के डोज लगभग अस्सी परसेंट लोगो के लग चुके हैं और भी सभी लोग मिलकर शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए प्रयास कर रहे हैं।
इस दौरान ग्राम के बारिया फ़लिया मैं कुछ लोग टीकाकरण में शेष थे टीम ने उनके कार्यस्थल पर जाकर उन्हें टिका लगाने की समझाइश दी ।ओर कोडीन टीकाकरण के लाभ हानि आदि पर विस्तार से समझाया। उनके प्रश्नों का समाधान भी किया ।
जिससे वह जागृत होकर टीकाकरण करवाने ग्राम के टीकाकरण सेंटर पर पहुंचे और अपना कोरोना टीका करण करवाया। इसी कड़ी में आगे खेड़ी में जाकर भी लोगों से संपर्क किया और उन्हें टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित किया। वहां के कोरोना टीकाकरण सेंटर पर उपस्थित एनएम प्रेमलता सोलंकी से मुलाकात की उन्होंने भी अपने सहयोगियों द्वारा टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने का वादा किया । उनसे भी पूछने पर पता चला कि कुछ लोग पलायन पर चले गए हैं उनका टीकाकरण बाकी है उनके आने पर टीकाकरण पूर्ण हो जाएगा। इस कार्य में सहयोगी ग्राम के दिनेश जी मोरी, बीएलओ तो लिया परमार, आशा सुपरवाइजर मोनिका, आशा कार्यकर्ता शांति, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अनीता मावी, वनी बाई, रोजगार सहायक सुनील एवं ग्राम मंत्री मुकेश बसोड और वहां के समूह श्री राज की महिलाओं द्वारा भी शत प्रतिशत टीकाकरण के प्रयास किए जा रहे हैं । आज के इस कार्यक्रम में जन अभियान परिषद के कोरोना वॉलिंटियर राजेश बैरागी, अनसिह मेडा एवं गुल्ला परमार, मल्ला मेडा का भी सहयोग रहा।

Leave a Reply