आजादी के 75वें अमृत महोत्सव अंतर्गत शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवारजनो का किया अभिनंदन

झाबुआ । आजादी के 75वें अमृत महोत्सव अंतर्गत शासकीय उत्कृष्ट उमा विद्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवारजनो का अभिनंदन किया गया। इस आयोजन में मनोहर मोदी एवं अशोकुमार देवल को अतिथियों ने भारत माता की तस्वीर भेंट की आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्थानीय उत्कृष्ट उ.मा.वि़द्यालय परिसर में म प्र शिक्षक संघ की ओर से स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारजनों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में वरिष्ठ शिक्षाविद् ओमप्रकाश शर्मा उपस्थित थे एवं मुख्य अतिथि के रूप में संस्था प्राचार्य महेन्द्रकुमार खुराना उपस्थित रहे।
प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत मप्र शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने किया। स्वागत उद्बोधन संघ के जिला कोषाध्यक्ष मोहनलाल राठौर ने दिया। संक्षिप्त उद्बोधन में वरिष्ठ शिक्षाविद् ओम शर्मा ने कहा कि हमे हमारे जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर गर्व है, जिन्होंने देश की आजादी में अपना अमूल्य सहयोग प्रदान किया। आजादी का 75वां अमृत महोत्सव भारत सरकार के निर्देश पर पूरे देशभर में मनाया जा रहा है। यह अमृत महोत्सव भारत की आजादी के गुणगान और शहीदों, सैनानियों तथा वीरों को याद करने का अवसर प्रदान करता है। मुख्य अतिथि प्राचार्य खुराना ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हमारा गौरव है और पूरे राष्ट्र को उन पर गर्व है। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ शिक्षक हरिश कुंडल ने किया एवं आभार राकेश परमार ने माना। मप्र शिक्षक संघ द्वारा प्रदेश स्तरीय आव्हान पर यह आयोजन संपूर्ण जिले में अलग-अलग विद्यालयों में कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिवारजनों का सम्मान कर उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

, ,

Leave a Reply