स्थानीय स्वास्थ्य अमला हुआ अलर्ट, जांच हेतु 48 सैंपल लिए

झाबुआ। (रणवीर सिसोदिया डीजी न्यूज़ ब्यूरो चीफ )आज भगोर में एएनएम शकुंतला राठौर व उनकी टीम द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र व सदर बाजार के अन्य जगहों पर कोरेना जांच के सैंपल लिए है,जिसकी कुल संख्या ए एन एम द्वारा 48 बताई गई है, इसके पूर्व अभी गांव भगोर के दूसरे फलियों में भी करोना जांच हेतु सैंपल लिए गए थे। भगोर में कोरोना की क्या स्थिति है इसका ताजा उदाहरण कल देखने को मिला जिसके अंतर्गत शिव लाल जी बसेर की मौत हो गई, उन्हें उनके परिजन द्वारा 1 दिन पहले बड़ौदा अस्पताल ले गए थे, वहीं पर शिव लाल मौत के मुंह में समा गए और उनके शव का अंतिम संस्कार भी परिजनों की उपस्थिति में बड़ौदा में ही कर दिया गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना की स्थिति को जानने के लिए आज गांव भगोर के सदर बाजार मे सैंपल लिए गए। 2 दिन पहले ही ग्राम पंचायत द्वारा भी सदर बाजार को सेनीटाइजर किया गया था। आज लिए गए कोरोना के 48 सैंपल की जांच रिपोर्ट आने पर ही पता चल पाएगा कि और कितने लोग संक्रमित हैं।

यह बोले परिजन-:

परिजनों ने आरोप लगाया कि मृतक शिव लाल बसेर को कोरोना नहीं था, तो फिर बड़ौदा अस्पताल में कैसे हो गया। कहा कि यह उनके साथ अन्याय हुआ है।

स्थानीय स्वास्थ्य अमला अलर्ट-:

कोविड-19 जेसी गंभीर महामारी से पूरा विश्व जूझ रहा है तो दूसरी और स्वास्थ्य अमला पूरी मुस्तैदी के साथ अपने अपने क्षेत्र में हर संभव सेवाएं देने के लिए सक्रिय है कुछ ऐसा ही एक ताजा उदाहरण ग्राम भगोर के उप स्वास्थ्य केंद्र पर देखने को मिल रहा है जहां पर एएनएम शकुंतला राठौर अपनी टीम के साथ सक्रिय है और कोरोना जांच के सैंपल एकत्रित कर लोगों को मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंस का पालन करने,बार बार हाथ धोने जैैसी समझाईश देकर लोगों को जागरूक करने में लगी है।

Leave a Reply