नागरिकों से राष्ट्रगान गाने और उसका वीडियो अपलोड करने की प्रधानमंत्री श्री Narendra Modi की पहल अभिनव – मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan



प्रदेश के नागरिक अधिक से अधिक संख्या में इस पहल में योगदान दें

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नागरिकों से राष्ट्रगान गाने और इसका वीडियो वेबसाइट http://www.rashtragaan.in पर अपलोड करने के लिए आमंत्रित करने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान को अभिनव पहल बताया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से आग्रह किया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में राष्ट्रगान गाकर इस पहल में अपना योगदान दें और देश को गर्व से एकता के सूत्र में पिरोयें। देश के नागरिकों द्वारा राष्ट्रगान गाने के संकलन को 15 अगस्त को लाइव दिखाया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आगे कहा कि स्वाधीनता के 75वें वर्ष के अवसर पर पूरे भारतवर्ष में “आजादी का अमृत महोत्सव” मनाया जा रहा है। इस गौरवशाली पर्व में स्वाधीनता संग्राम की परछाई भी है, शाश्वत भारत की परंपरा भी और हर भारतवासी को गौरवान्वित करने वाली प्रगति भी है। मध्यप्रदेश इस जन-उत्सव में उत्साहपूर्वक भागीदारी करके स्वाधीनता संग्राम के वीर बलिदानियों और भारत के महापुरुषों को सच्ची श्रद्धांजलि देगा। स्वाभिमान और बलिदान की इस परंपरा और इतिहास को हमें आने वाली पीढ़ियों को भी सिखाना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी पुण्य-आत्माओं और अमर शहीदों को सादर नमन किया, जिन्होंने मातृभूमि को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराया।

Leave a Reply