रबिन्द्रनाथ टैगोर विश्विद्यालय, भोपाल द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव को समप्रित विश्वरंग पुस्तक यात्रा

पुस्तक यात्रा :- विदिशा
28-9-2022

रबिन्द्रनाथ टैगोर विश्विद्यालय, भोपाल द्वारा आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव को समप्रित विश्वरंग पुस्तक यात्रा का आगमन आज सम्राट अशोक की नगरी विदिशा में हुआ। सबसे पहले सभी साहित्यप्रेमियों और आईसेक्ट केंद्रों ने इदगाह चौराहा पर यात्रा का स्वागत किया और पुस्तक यात्रा के नारे लगाते हुए यात्रा को पूरे विदिशा शहर में भ्रमण करवाया। तत्पश्चात यात्रा उत्कृष्ट विद्यालय विद्यालय पहुचीं जहां पर छात्र-छात्राएं और प्राचार्य खरे मैडम विद्यालय के गेट से ही यात्रा का स्वागत करते हुए विद्यालय के सभागार पहुचीं।


आज के मुख अतिथि विदिशा शहर के नगर पालिका अध्यक्ष श्री राकेश प्रीति शर्मा और जिला शिक्षा अधिकारी के रिप्रेजेंट श्री चौधरी जी एवं श्री ब्रज श्रीवास्तव जी के साथ साहित्य जगत के गणमान्य लोग उपस्थित थे।


कार्यक्रम में विश्वरंग पुस्तक यात्रा के तहत पूर्व में हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में चयनित हुए छात्र- छात्राओ ने अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के मुख्य अथिति ने सभी चयनित छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत किये और उत्कृष्ट कार्य के लिए शिक्षकों को समानित किये। साथ ही पुस्तक यात्रा में लगी पुस्तकों की प्रदर्शनी का अवलोकन किये और काफी सराहा।
यात्रा के दूसरे भाग में कवि- संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें भोपाल से पधारे श्री बलराम गुमास्ता जी और श्रीमती प्रज्ञा रावत जी शामिल हुए।


विदिशा के करीब 18 रचनाकारों और कवियों ने अपना रचना पाठ किये। कार्यक्रम का संचालन वरिस्ठ सहित्यकार श्री ब्रज श्रीवास्तव जी ने किया । श्री बलराम गुमास्ता जी ने इस अच्छे कार्यक्रम की काफी सराहना की
अपने विद्यालय में इस प्रकार का ये दूसरा कायर्क्रम से अभिभूत होकर प्राचार्य श्रीमती खरे मैडम ने सबका आभार व्यक्त किये। इस यात्रा में सुबह से विदिशा के सभी आईसेक्ट केंद्र साथ मे थे।
इसके बाद यात्रा अपने अगले पड़ाव शाम 6.30 बजे को निकाल गई।

,

Leave a Reply