सीएम उद्धव ठाकरे बोले- कोरोना विकराल रूप ले रहा है

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना के कहर के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना विकराल रूप ले रहा है। सीएम ने अपने बयान की शुरुआत में कहा कि लॉकडाउन लगेगा या नहीं मैं अभी इसका जवाब नहीं दे रहा हूं। हालांकि उन्होंने साफ किया कि कोरोना की परिस्थिति अगर ऐसी ही रही तो लॉकडाउन लगाने पर विचार किया जाए, इस बात को नकारा नहीं जा सकता है। सीएम ने कहा कि आज पूर्ण लॉकडाउन के संकेत दे रहा हूं। लॉकडाउन लगा नहीं रहा हूं। 2 दिनों में चर्चा कर निर्णय लूंगा।
उद्धव ठाकरे ने कहा, ”कुछ दिनों के लिए कड़े नियम लागू करने होंगे जिसकी जानकारी आने वाले कुछ दिनों में दी जाएगी। स्थिति अगर हाथ से बाहर गई तो विचार करना होगा। एक दो दिन में मैं बयान दूंगा। नौकरी मिल जाएगी, जान गई तो वापस नहीं आएगी। लॉकडाउन का दूसरा विकल्प तलाशना होगा। केस इसी तरह बढ़ते रहे तो अगले कुछ दिनों में अस्पताल भर जाएंगे। सभी राजनैतिक लोगों से निवेदन है कि राजनीति न करें।”
सीएम उद्धव ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। एक संभवना जताई जा रही कि लॉकडाउन लग सकता है। इस संभवना को अभी नकारा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि मार्च से पहले से तेजी से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। कोरोना विकराल रूप ले रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे किसी ने विलन बनाने की कोशिश की तो भी मुझे चिंता नहीं है, लेकिन मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका निर्वहन करूंगा। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र एकलौता राज्य है, जहां तेजी से हॉस्पिटल बनाए गए। मुंबई में जनवरी के अंत और फरवरी की शुरुआत में 300-400 मरीज रोज़ आते थे। आज 8000 से अधिक आ रहे हैं।
महाराष्ट्र में पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना के मामलों ने नए सिरे से तेजी देखी जा रही है। गुरुवार को ही राज्य में 43 हज़ार 183 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। यह अब तक का एक दिन का सर्वाधिक मामला है। इससे पहले 28 मार्च को महाराष्ट्र में कोविड-19 के 40,414 नए मामले सामने आए थे।

Leave a Reply