भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में किया बदलाव

नई दिल्ली:—–भारतीय रेलवे 11 जुलाई से कई स्पेशल ट्रेनों के समय में बदलाव कर रही है। उत्तर रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कहा कि चंडीगढ़, मदुरै, जम्मू, जबलपुर के बीच चलने वाली ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा। यात्रियों को सलाह दी जाती है कि हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर ट्रेनों की समय सारिणी की जांच कर लें। इसके साथ ही पैसेंजर रेलवे की वेबसाइट indianrail.gov.in या NTES मोबाइल एप पर भी जा सकते हैं।

स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट जिनका समय 11 जुलाई से बदल जाएगा:

2687 मदुरै जंक्शन – चंडीगढ़ सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक विशेष: 11 जुलाई से समय बदला जाएगा।

04887 ऋषिकेश-बाड़मेर महोत्सव विशेष: 12 जुलाई से बदला जाएगा समय।

04888 बाड़मेर महोत्सव विशेष-ऋषिकेश : 12 जुलाई से बदला जाएगा समय।

09804 श्री माता वैष्णो देवी कटरा-कोटा जंक्शन मेल एक्सप्रेस स्पेशल : 15 जुलाई से बदला जाएगा समय।
01450 श्री माता वैष्णो देवी कटरा-जबलपुर मेल एक्सप्रेस स्पेशल : 15 जुलाई से बदला जाएगा समय।

02688 चंडीगढ़-मदुरै जंक्शन सुपरफास्ट द्वि-साप्ताहिक विशेष: 16 जुलाई से समय बदला जाएगा।

इस बीच भारतीय रेलवे ने सितंबर में चार धाम सहित कई शीर्ष पर्यटन स्थलों के लिए एक विशेष ट्रेन संचालित करने का फैसला लिया है। रामायण सर्किट पर संचालित श्री रामायण यात्रा ट्रेन की सफलता के बाद आईआरसीटीसी ने देखो अपना देश डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन द्वारा एक और लोकप्रिय तीर्थ यात्रा सर्किट चारधाम यात्रा शुरू की है।

रेलवे की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 16 दिनों का यह दौरा 18 सितंबर, 2021 को दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन से शुरू होगा और बद्रीनाथ की यात्रा को कवर करेगा। जिसमें माना गांव (चीन सीमा के पास), नरसिंह मंदिर (जोशीमठ), ऋषिकेश, जगन्नाथ पुरी, पुरी का समुद्र तट, कोणार्क सूर्य मंदिर, चंद्रभागा समुद्र तट, धनुषकोडी सहित रामेश्वरम, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग सहित द्वारकाधीश, शिवराजपुर समुद्र तट और बेट द्वारका शामिल है।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply