वैक्सीनेशन के लिए रेवली देवली सेंटर पर उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की उड़ाई धज्जियां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी की लापरवाही

रेवली देवली ग्राम पंचायत की ओर से टीकाकरण सेंटर पर कोई व्यवस्था नहीं थी

जल्दी के चक्कर में युवा कर रहे नासमझी पढ़े खबर रामेश्वर नागदा

रेवली देवली । कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में जल्दबाजी के चक्कर में युवाओं के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग नियमों की अनदेखी की जा रही है, जहां थोड़ी चूक में संक्रमण फैलने का खतरा और भी ज्यादा बन सकता है। ग्राम पंचायत रेवली देवली में कोरोना संक्रमण से बचाव में वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है, जहंा बुधवार को सैकड़ों की तादाद में टीका के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए उपलब कोरोना वॉलिंटियर्स तथा पंचायत अमले द्वारा बार बार कहे जाने के बावजूद बेनेफेशरी द्वारा नियमों की अनदेखी की जाती रही। यहीं नहीं अपनी बारी जल्दी आने के इंतजार में धक्का-मुक्की की भी स्थिति बनी। बताया जाता है कि पूर्व में तीखी धूप से बचने छांव की व्यवस्था नहीं होने पर लोग गोल घेरा तोडक़र दीवाल के किनारे हिस्से में एक साथ कतारबद्ध खड़े हो जाया करते थे, जिस पर रामेश्वर नागदा खबर पर रेवली देवली अमले द्वारा अब तंबू की व्यवस्था नही बनाई गई है। लेकिन इसके बाद भी लोगों की लापरवाही हावी है। छांव के बाद भी लोगों का हुजूम टीकाकरण के लिए एक साथ आगे बढ़ आता है।

घरों से बाहर निकली महिलाएं कोरोना के खतरे से अंजान घरों के भीतर रहने वाली महिलाएं अब तीसरी लहर के खतरे को भांप टीकाकरण के लिए घरों से बाहर आ रही है। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 18 से 45 आयु वर्ग के युवाओं के साथ साथ युवतियों और महिलाओं का जत्था भी टीकाकरण के प्रति उत्साहित है और वैक्सीनेशन करवा रहीं हैं। बुधवार को सुबह से निकली तीखी धूप में भी महिलाएं व युवतियां घरों से निकलकर टीका लगवाने के लिए सेंटर पहुंची।

About Surendra singh Yadav

View all posts by Surendra singh Yadav →

Leave a Reply