सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय 27 जून से 3 जुलाई 2022 के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रतीकात्‍मक समारोह आयोजित करेगा

सांख्यिकी और कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय 27 जून से 3 जुलाई 2022 के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सप्‍ताह भर प्रतीकात्‍मक समारोहों का आयोजन कर रहा है। एक सप्ताह तक चलने वाले समारोहों के हिस्से के रूप में, क्षेत्र संचालन प्रभाग अन्वेषा 2022 का आयोजन कर रहा है, कॉलेज/विश्‍वविद्यालय के छात्रों और पूर्व छात्रों के लिए आधिकारिक आंकड़ों पर राष्ट्रव्यापी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता 27 जून 2022 को राज्य की राजधानी के क्षेत्रीय कार्यालयों में आयोजित की जाएगी।

आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव में छात्रों को शामिल करने की भावना के साथ, इस कार्यक्रम का उद्देश्य आधिकारिक आंकड़ों के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना और भारतीय आधिकारिक सांख्यिकीय प्रणाली के विभिन्न पहलुओं के बारे में युवओं को जानकारी देना है।

दिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्र संचालन प्रभाग के राज्य राजधानी क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा सरदार वल्लभभाई पटेल सभागार, महाराजा अग्रसेन कॉलेज, वसुंधरा एन्क्लेव, दिल्ली-110096 में किया जा रहा है। इसमें दिल्ली के विभिन्न कॉलेजों/ विश्वविद्यालयों के लगभग सौ छात्रों के भाग लेने की संभावना है। आयोजन में सभी भाग लेने वाले छात्रों को भागीदारी का प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा और विजेता टीमों को रोमांचक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

Leave a Reply