सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पालन करने के लिए किया गया प्रेरित

DG NEWS SEHORE

सीहोर से सुरेश मालवीय की रिपोर्ट 8871288482

छात्र-छात्राओं को दिखाए गए यातायात नियमों से संबंधित लघु फिल्म

सीहोर । शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में यातायात जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया।  जिसमें छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी दी गई। विद्यालय में छात्रों को प्रोजेक्टर के माध्यम से यातायात नियमों से संबंधित लघु फिल्म एवं यातायात नियमों से संबंधित गतिविधियों के वीडियो भी दिखाए गए। जिसमें विद्यार्थी और उनके अभिभावकों को वाहन चलाते समय यातायात नियमों का उल्लंघन न करने एवं वाहन चलाते समय शराब का सेवन नहीं करने के बारे में बताया गया। जिससे दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

यातायात जागरूकता अभियान के तहत नगर पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन सिंह राजपूत ने छात्रों को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए यातायात नियमों का पालन करने के लिए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह अपने अभिभावकों एवं पड़ोसियों से भी यातायात नियमों का पालन करने के लिए कहें और अभिभावकों को हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने के लिए प्रेरित करेंI यातायात थाना प्रभारी सूबेदार सुश्री प्राची राजपूत ने बताया की पैदल विद्यालय आने जाने वाले विद्यार्थी सड़क पार करते समय सावधानी बरतें एवं सड़क पर न चलते हुए फुटपाथ का उपयोग करें और हमेशा सड़क के दाहिनी तरफ चलें। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी बस एवं वाहन से विद्यालय आते हैं वह वाहन में बैठे वक्त हाथ या सर बाहर न निकालें और सुरक्षित विद्यालय पहुंचे। कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य श्री आरके बांगरे सहित अन्य अध्यापक उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ो को कम करने के लिए राज्य शासन द्वारा काफी प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेश पर 22 से 28 अगस्त 2022 तक पूरे प्रदेश में ‘सड़क सुरक्षा सप्ताह’ का आयोजन किया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य यातायात नियमों के बारे में आम नागरिको को जागरूक करना है, जिससे हर व्यक्ति यातायात नियमों के प्रति जागरूक हों और उनका पालन करे जिससे सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।

,

About सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS

View all posts by सुरेश मालवीय इछावर DG NEWS →

Leave a Reply