Shahdol:- 7 दिन में 4.5 लाख लोगों ने घूमा मेला, अब मैदान की सफाई चुनौती sulekha kushwaha shahdol

शहडोल।

जिले के सबसे बड़े मेले का समापन सोमवार को हो गया। बाणगंगा मेला मैदान में अंतिम दिन भी लोगों की भीड़ उमड़ी। सोमवार की रात तक मेला में लोग उपस्थित रहे। पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार मेला में 7 दिन के भीतर लगभग 4-5 लाख से ज्यादा लोगों की आवाजाही हुई। इस दौरान करोड़ों रुपए का व्यापार भी हुआ।

मेला मैदान खाली होने के बाद अब उसकी साफ-सफाई करवाना नगर पालिका परिसर के लिए बेहद चुनौती भरा काम होगा। नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा मेला मैदान की सतत निगरानी की जा रही है। बाणगंगा मेला का इतिहास काफी पुराना है। लगभग 125 साल पहले इस मेले की शुरुआत की गई थी। बाणगंगा मेला की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने मेला की अवधि बढ़ाकर 7 दिनों तक कर दी है। इससे संभाग भर से लोग अपनी सुविधा के अनुसार इस मेले का लुफ्त उठाते हैं।

6 मोबाइल चोरी, 3 पुलिस ने लौटायाः मेला मैदान में तैनात पुलिस कर्मियों ने बताया कि मेला के दौरान 9 लोगों के मोबाइल चोरी होने की सूचना पुलिस को मिली। जिसमें से 3 मोबाइल पुलिस ने तत्काल खोजकर संबंधित लोगों को लौटा दिया वहीं 6 लोगों के मोबाइल नहीं मिल सके हैं। जिन पर पुलिस ने फरियादियों से शिकायत ले ली है। पुलिस का कहना है कि इन सभी मामलों में साइबर सेल के माध्यम से मोबाइल की तलाश की जा रही है। जैसे ही मोबाइल मिलता है संबंधित लोगों को लौटा दिया जाएगा

About सुलेखा कुशवाहा शहडोल

View all posts by सुलेखा कुशवाहा शहडोल →

Leave a Reply