Shahdol : राशि वसूली नहीं हुई तो बंद हो जाएगी शासन से मिलने वाली राशि sulekha kushwaha shahdol ,

शहडोल. राजस्व कर की वसूली में अब तक नपा फिसड्डी साबित हुई है, इस मामले में नपा के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा लगातार उदासीनता बरती जा रही है। नपा द्वारा बीते 10महीने के दौरान महज 14 प्रतिशत राजस्व राशि की वसूली दर्ज की गई है। ऐसे में मार्च महीने तक नपा को 7करोड़ 6 लाख 47 हजार रुपए से अधिक राशि वसूल करने आसान नहीं होगा। ऐसे में अगर नपा द्वारा बकाया राशि की वसूली नहीं की गई तो शासन से मिलन वाली हर महीने चुंगी कर की राशि बंद कर दी जाएगी। इस मामले को लेकर पीओ शहरी विकास अभिकरण ने नपा को राजस्व राशि वसूली के लिए पत्र लिखा गया है। राजस्व की बकाया राशि वसूली नहीं होने से नगर के विकास के कार्य भी प्रभावित होंगे, वहीं नपा के कर्मचारियों की वेतन सहित उन्हें दिए जाने वाले अन्य मद भी प्रभावित होंगे।
10 महीने में 1 करोड़ 16 लाख की वसूली-
जानकारी में बताया गया है कि नपा द्वारा अप्रैल 2019 से दिसंबर 2019 तक 10 महीने में महज 1 करोड़ 16 लाख 76 हजार रुपए की वसूली की गई है, जबकि नपा द्वारा राजस्व वसूली के लिए विभिन्न वार्डों में शिविर लगाए गए बावजूद इसके राजस्व वसूली टारगेट के अनुरूप नहीं हो पाई है। अभी भी नगरपालिका को 7 करोड़ 6 लाख 47 हजार रुपए मार्च महीने तक वसूल करने होंगे।
नपा को लिखा पत्र
नपा द्वारा 10 महीने के दौरान लगभग 14 प्रतिशत राश्शि की वसूली की गई है। अभी लगभग 7 करोड़ से अधिक राशि वसूली करनी है। राजस्व राशि की वसूली समय पर नहीं होने से शासन द्वारा दी जाने वाली चुंगीकर की राशि बंद कर दी जाएगी, जिससे नगर विकास के कार्य प्रभावित होंगे।
अमित तिवारी
पीओ
शहरी विकास अभिकरण
शहडोल

About सुलेखा कुशवाहा शहडोल

View all posts by सुलेखा कुशवाहा शहडोल →

Leave a Reply