श्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश में 4160 करोड़ रुपये के 232 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया

केन्‍द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में उत्तर प्रदेश के जौनपुर और मिर्जापुर में 4160 करोड़ रुपये की लागत से 232 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया।

https://i0.wp.com/static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001TFTH.jpg?w=810&ssl=1

समारोह को संबोधित करते हुए श्री गडकरी ने रोजगार सृजन और आर्थिक समृद्धि के लिए बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं से राज्य के विकास को बढ़ावा मिलेगा, क्षेत्र में बेहतर संपर्क उपलब्ध होगा और राज्य के विकास की गति दोगुनी होगी।

https://i0.wp.com/static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002Q3IJ.jpg?w=810&ssl=1

सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं से क्षेत्र में बेहतर संपर्क के साथ माल की आवाजाही में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि इससे कृषि उपज, स्थानीय और अन्य उत्पादों की बाजारों तक पहुंच बढ़ेगी।

https://i0.wp.com/static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image003CVJP.jpg?w=810&ssl=1

जौनपुर में श्री गडकरी ने 3 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जो कुल 1,123 करोड़ रुपये की लागत से 86 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

मिर्जापुर में श्री गडकरी ने 3037 करोड़ रुपये की चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिनकी कुल लंबाई 146 किलोमीटर है।

Leave a Reply