मुख्यमंत्री श्री चौहान के आह्वान पर टीकाकरण महाअभियान-2 में जुटे समाज प्रमुख



नागरिकों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने जारी किए वीडियो संदेश
—-

कोरोना संक्रमण को समाप्त करने और प्रदेशवासियों को संक्रमण से सुरक्षा देने के लिए मध्यप्रदेश में 25 और 26 अगस्त को #MPVaccinationMahaAbhiyan2 चलाया जाएगा। महाअभियान की तैयारियों के लिये मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan के आव्हान पर विभिन्न समाज के प्रमुखों ने भी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए संचार के विभिन्न माध्यमों से वैक्सीनेशन की अपील की है।

महाअभियान की तैयारियाँ एवं व्यवस्था पर मुख्यमंत्री श्री चौहान की सतत नजर

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकाकरण महाअभियान-2 की तैयारियों और व्यवस्था की कमान स्वयं अपने हाथ में ले रखी है। पिछले सप्ताह से मुख्यमंत्री श्री चौहान न केवल महाअभियान की तैयारियों को देख रहे हैं, बल्कि प्रदेश में जन-जागरूकता के लिये विभिन्न वर्गों और 52 जिलों के प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य अमले से भी लगातार सम्पर्क में हैं। टीकाकरण महाअभियान के लिये वैक्सीन की डोज कम न पड़े, इसके लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सोमवार को नई दिल्ली जाकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर वैक्सीन डोज की अतिरिक्त व्यवस्था भी सुनिश्चित की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान का सभी वर्गों से संवाद

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिला, विकासखण्ड, ग्राम पंचायत, वार्ड और ग्राम स्तर के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स के सदस्यों से भी वर्चुअल संवाद कर महाअभियान में अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीनेट कराने का आव्हान किया है। उन्होंने कहा कि सभी के मिले-जुले प्रयासों से हमें प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना से सुरक्षा कवच प्रदान करना है।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आग्रह पर विभिन्न समाजों के प्रमुख लोगों ने टीकाकरण महाअभियान-2 को सफल बनाने के लिए अपील की हैं। अध्यक्ष सिंधी पंचायत संत हिरदाराम नगर श्री साबू रीझवाणी, कैरियर काउंसलर और प्रख्यात शिक्षाविद श्रीमती कला मोहन, अध्यक्ष सिंधी सेंट्रल पंचायत, भोपाल श्री नारायण खेमचंदाणी और रंगकर्मी एवं सिने अभिनेता श्री ओमप्रकाश आसुदानी ने वीडियो अपील जारी कर समाज बंधुओं और सभी नागरिकों से पात्रता अनुसार वैक्सीन की प्रथम और द्वितीय डोज लगवाने का आग्रह किया है। सभी ने अपनी अपील में संदेश दिया है कि यदि आप अपने परिवार, शहर, जिले, प्रदेश और देश से स्नेह करते हैं तो वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगवाएँ और अपने मित्रों, परिचितों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

पदमश्री श्रीमती जनक पलटा

इंदौर की समाजसेवी एवं पदमश्री श्रीमती जनक पलटा ने कहा है कि हमने कोरोना की विभीषिका को देखा है। इस महामारी से आमजन को जीवन सुरक्षा प्रदान करने के लिए टीका लगवाना ही जरूरी है। अत: सभी नागरिक टीका जरूर लगवाएँ।

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्री मीररंजन नेगी

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्री मीररंजन नेगी ने कहा है कि टीका लगवाये और अपने एवं दूसरों के जीवन की सुरक्षा भी करें।

कमन्ट्रेटर श्री सुशील दोषी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हिंदी कमेंट्री करने वाले श्री सुशील दोषी ने आमजन से अपील की है कि कोरोना से स्वयं को और समाज को बचाने के लिए वैक्सीनेशन जरूर करवाये।

ख्याति प्राप्त नृत्यांगना सुश्री रागिनी मक्खर

ख्याति प्राप्त नृत्यांगना सुश्री रागिनी मक्खर ने अपनी अपील में कहा है कि जानलेवा बीमारी से बचाव का एक मात्र उपाय वैक्सीनेशन है। सभी नागरिकों का यह प्रयास होना चाहिए कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवा कर अपनी नैतिक जिम्मेदारी का निर्वहन करें।

पं. अशोक भट्ट महाराज

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर के प्रमुख पुजारी पंडित अशोक भट्ट महाराज ने कहा है कि मानव जीवन अनमोल है। यह जीवन ईश्वर द्वारा प्रदत्त है। इस जीवन की सुरक्षा करना हमारा फर्ज है। अतएव अपना फर्ज अदा करते हुए सभी लोग टीका जरूर लगवाएँ।

श्री बिशप चाको

क्रिश्चियन समुदाय इंदौर के श्री बिशप चाको ने कहा है कि वैक्सीन के दोनों डोज कोरोना संक्रमण को परास्त कर मानव जीवन को बचाने में अमृत का काम करेंगे। पूरे विश्वास और सजगता के साथ वैक्सीन को स्वीकारना आज की जरूरत है।

शहर काजी इंदौर डॉ. इशरत अली

शहर काजी इंदौर डॉ. इशरत अली ने अपनी अपील में कहा है कि टीकाकरण कोरोना महामारी को समाप्त करने के लिए बेहद जरूरी है। उन्होंने समाज के प्रत्येक व्यक्ति से टीका लगवाने का आव्हान किया है।

गुरुसिंह सभा इंदौर के श्री रिंकू भाटिया

गुरुसिंह सभा इंदौर के श्री रिंकू भाटिया ने अपनी अपील में कहा कि कोरोना ने भारत के साथ पूरे विश्व को प्रभावित किया है। केन्द्र और राज्य सरकार ने अथक प्रयास कर कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया है। अब बारी है हम प्रदेशवासियों की, हम सबको मिलकर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण महाअभियान-2 में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य प्राप्त करना होगा।

वयोवृद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विजयसेन यशलहा

इंदौर की वयोवृद्ध स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विजयसेन यशलहा ने विशेषकर गर्भवती महिलाओं तथा धात्री माताओं से आग्रह किया है कि वे टीका जरूर लगवाएँ। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। घबराए नहीं टीकाकरण केंद्रों पर पहुँचे और टीका जरूर लगवाएँ। टीका लगवा कर वह स्वयं के साथ ही बच्चे के रूप में आने वाले भविष्य को भी सुरक्षित कर सकती हैं।

Leave a Reply