UP : सरकार का बहनों को तोहफा, रक्षाबंधन पर फ्री बस यात्रा ,खुली रहेगी मिठाई की दुकाने

राजू विश्वकर्मा जी का रिपोर्ट

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षा बंधन पर्व के मौके पर महिलाओं को लॉकडाउन में ढील दी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज राज्य में मिठाई एवं राखी की दुकानें खोलने की छूट दी है। इसके अलावा सरकार ने दो अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से तीन अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे तक रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने का फैसला किया है।

बतादें कि कोरोना काल में वैसे तो शनिवार और रविवार के दिन राज्य में लॉकडाउन लागू होता है ऐसे में रविवार बाजार बंद के कारण से महिलाओं को राखी एवं मिठाई की खरीदारी करने में दिक्कत आती लेकिन राज्य सरकार ने महिलाओं की मुश्किलें आसान कर दी है।अब बहन-भाई के पवित्र प्रेम और आत्‍मीय संबंधों के त्‍यौहार पर सभी महिलाएं यूपी में अपनी सुविधा से खरीदारी कर सकती हैं।

हालांकि, राज्य सरकार ने इस दौरान दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से कराने के निर्देश दिए हैं। रक्षा बंधन के मौके पर पुलिस की गश्ती तेज करने और कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए पुलिस का अतिरिक्‍त बल आज राज्‍य में हर जगह मौजूद रहेगा जोकि कहीं भी भीड़ लगने की स्‍थ‍िति में लोगों को दूर करने एवं समझाइश का कार्य करेगा।

मुख्यमंत्री श्री @myogiadityanath जी ने कहा है कि रक्षाबन्धन के पर्व के दृष्टिगत 2 अगस्त 2020 को प्रदेश में राखी व मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी।

About नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज

पत्रकार
View all posts by नवरत्न गुप्त जिला संवाददाता महराजगंज →

Leave a Reply