विधान सभा के सदस्यों (विधायकों) द्वारा चुने गए कर्नाटक विधान परिषद के 07 सदस्यों का कार्यकाल 14.06.2022 को समाप्त होने जा रहा है। विवरण इस प्रकार है:-

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में एक भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने आज इजरायल के कृषि और ग्रामीण विकास मंत्रालय के एग्रीकल्चर रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (एआरओ), वोल्केनी इंस्टीट्यूट का दौरा किया। क्षेत्र के विशेषज्ञों ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल के सामने उन्नत कृषि अनुसंधान, सटीक कृषि, दूरसंवेदी और फसल-पश्चात तकनीक के विषयों पर एक प्रस्तुति दी। इस यात्रा के दौरान भारतीय प्रतिनिधिमंडल के साथ कृषि विकास के संभावित क्षेत्रों पर भी चर्चा की गई।

IMG_256

इस यात्रा के दौरान एएलटीए प्रेसिजन एग्रीकल्चर कंपनी लिमिटेड ओर से गनेई खान में भारतीय प्रतिनिधिमंडल को ड्रोन प्रौद्योगिकी-उन्नत तकनीकों और कृषि से संबंधित क्रियाकलाप के अनुप्रयोग पर प्रदर्शन भी दिखाया गया। दिन के अंत में, श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने नेगेव रेगिस्तानी क्षेत्र में भारतीय सब्जियां उगाने वाले भारतीय मूल के किसान के स्वामित्व वाले बीयर मिल्का में डेजर्ट फार्म का दौरा किया।

Leave a Reply